प्राइवेट नर्सिंग होम में ऑक्सीजन प्राथमिकता से उपलब्ध कराने के निर्देश

द न्यूज यूनिवर्स

झाँसी

18 अप्रैल

प्राइवेट नर्सिंग होम में ऑक्सीजन गैस की उपलब्धता प्रशासन की प्राथमिकता
ऑक्सीजन गैस प्लांट को लिक्विड गैस की आपूर्ति सुचारू बनाए रखने के निर्देश
आक्सीजन गैस प्लांट की  सुरक्षा हेतु पुलिस बल लगाए जाने के निर्देश
नगर में वीकेंड लॉक डाउन का भी  जायजा लिया,अनावश्यक बाहर निकलने वालों से की गई पूछताछ
झाँसी। जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने  कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण से मरीजों की बढ़ती संख्या और उन्हें उपचार हेतु ऑक्सीजन की उपलब्धता की जानकारी ली। मेडिकल कॉलेज में उन्होंने भ्रमण के दौरान आरटीपीसीआर लैब की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के साथ ही पुलिस बल तैनात करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने मेडिकल कालेज में ऑक्सीजन गैस की उपलब्धता की जानकारी ली, बताया गया कि मेडिकल कालेज में ऑक्सीजन गैस की कोई समस्या नहीं है। मेडिकल कॉलेज में देहरादून से ऑक्सीजन गैस सप्लाई हो रही है। झाँसी में लगभग 25 नर्सिंग होम में कोविड-19 पेशेन्ट का इलाज हो रहा है। इलाज के लिए नर्सिंग होम में ऑक्सीजन गैस की उपलब्धता सुनिश्चित ना होने के कारण समस्या आ रही है। इसी समस्या के दृष्टिगत आज जिलाधिकारी ने क्षेत्र के तीन ऑक्सीजन गैस प्लांट का निरीक्षण किया। मैंसर्स गौरी ऑक्सीजन गैस सर्विस गोरामछिया स्थित प्लांट को देखा, वहां उपस्थित प्रवीण अग्रवाल ने बताया कि लिक्विड ऑक्सीजन की उपलब्धता कम होने के कारण समस्या आ रही है यदि लिक्विड गैस की आपूर्ति सुनिश्चित हो जाए तो झाँसी में ऑक्सीजन गैस की समस्या नहीं होगी।

 मैसर्स सुरेंद्र सिंह पाल ऑक्सीजन गैस सर्विस बिजौली इंडस्ट्रीज एरिया का  निरीक्षण करते हुए उन्होंने कहा कि पूरी क्षमता के साथ प्लांट संचालित हो, ताकि प्राइवेट नर्सिंग होम में ऑक्सीजन की उपलब्धता बनी रहे। उन्होंने कहा कि जल्द ही शासन स्तर से लिक्विड ऑक्सीजन गैस की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी।  उन्होंने कहा कि प्राइवेट नर्सिंग होम में ऑक्सीजन की उपलब्धता प्रशासन की प्राथमिकता है, इसमें शिथिलता या संवेदनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
जिलाधिकारी ने अन्नू गुप्ता ऑक्सीजन गैस सर्विस ओरछा तिगेला के पास स्थित प्लांट को देखा प्लांट बंद था, उन्होंने गुप्ता से अनुरोध किया कि ऑक्सीजन गैस की आपूर्ति प्राइवेट नर्सिंग होम में प्राथमिकता से सुनिश्चित कराएं। जिलाधिकारी ने भ्रमण के दौरान नगर में वीकेंएंड लॉकडाउन का भी जायजा लिया। उन्होंने लोगों को अनावश्यक बाहर न निकलने की हिदायत दी और मास्क लगाए रखने और 2 गज की दूरी मेंटेन करने का सुझाव दिया। इस मौके पर सीओ सिटी  आर के सिंह, डॉ रूपेश कुमार उपस्थित रहे।
————