स्वामी विवेकानंद एवं श्रीमती प्रियंका गांधी का जन्मदिन समारोहपूर्वक मनाया गया

द न्यूज यूनिवर्स

झाँसी

12 जनवरी

झांसी: शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में युथुप जैन “पिंकी” एवं अखिलेश गुरुदेव के संयोजन में भारत सरकार के पूर्व मंत्री प्रदीप जैन आदित्य के मुख्य आतिथ्य में एवं शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ की अध्यक्षता में राजगढ़ में संगठन सर्जन अभियान के तहत स्वामी विवेकानंद एवं श्रीमती प्रियंका गांधी का जन्मदिन समारोहपूर्वक मनाया गया ।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने कहा कि प्रियंका गांधी महिला शक्ति की प्रतीक हैं उन्होंने उत्तर प्रदेश की शोषित और गरीब परेशान महिलाओं के साथ खड़े होने का कार्य किया । उन्होंने कभी इस बात की परवाह नहीं की कि सत्ता भोगी लोग उन्हें इतने अधिकारों से वंचित कर रहे हैं ,वह समाज सेवा में लगी रही , उनकी सिक्योरिटी तक छीन ली गई ।सुरक्षा की दृष्टि से उन्हें जो आवास मिला था वह भी उनसे छीन लिया गया , लेकिन उनका संघर्ष कभी बंद नहीं हुआ। यही कारण है कि लोग उनमें इंदिरा गांधी का रूप देखते हैं जिनके नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में और देश ने नई ऊंचाई छुयी हैं । उन्होंनेे कहा कि श्रीमती इंदिरा गांधी थी जिनके नेतृत्व में श्री बिहारीलाल वशिष्ठ जैसे लोगों ने बुंदेलखंड में हर व्यक्ति को विकास की मुख्यधारा से था । आज हम लोग आशान्वित हैं कि प्रियंका जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी ।

पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने स्वामी विवेकानंद जी के जीवन पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए युवाओं से स्वामी जी के विचारों को आत्मसात करने का आह्वान किया ।
शहर अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ ने अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा स्वामी विवेकानंद जी कि आज जयंती है और हमारे देश की यशस्वी नेता श्रीमती प्रियंका गांधी जी का भी जन्मदिन है और जिस तरह युवाओं में स्वामी विवेकानंद आदर्श थे आज उसी तरह श्रीमती प्रियंका गांधी भी युवाओं की आदर्श है स्वामी जी का संदेश था उठो जागो और तब तक नहीं रुको जब तक लक्ष्य ना प्राप्त हो जाए और यही संदेश हमारी नेता श्रीमती प्रियंका गांधी जी का है ।आज देश और प्रदेश में भाजपा का कुशासन है जिसमें लोकतंत्र की आवाज को दबाया जा रहा है इस सरकार में किसान युवा और व्यापारी सभी बुरी तरह से त्रस्त हैं , श्रीमती प्रियंका गांधी के जन्मदिन पर हम संकल्प लेते हैं इस अलोकतांत्रिक शासन वाली भाजपा सरकार से देश को मुक्ति दिलाएंगे और अमन चैन कायम करेंगे।
कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ गांधीवादी नेता राजेंद्र रेजा ने किया आभार युथुप जैन पिंकी ने किया ।

इस अवसर पर चंद्र शेखर तिवारी, रवि दुबे , आरिफ, रशीद अंसारी,महेंद्र मिश्रा, लोकेंद्र यादव, ललित मोहन पाराशर, हरि शंकर दुनेरिया सतीश अग्रवाल, अनिल बट्टा ,राहुल रिछारिया , भरत राय, मनोज गुप्ता, ओम प्रकाश राय, नीता अग्रवाल, किसबर जहां, पार्वती, जय करननिर्मोही,अशोक सक्सेना, रघुराज शर्मा, मीना आर्य, गिरजा शंकर राय, मनीष रायकवार अमित चक्रवर्ती हैदर अली, बृजेश नामदेव, मुकेश साहू, आदि उपस्थित रहे ।