मालगाड़ी को लालझंडी दिखाने के आरोप में एक युवक गिरफ्तार ; अन्य समाचार

द न्यूज यूनिवर्स

झाँसी

12 जनवरी

मालगाड़ी को लालझंडी दिखाने के आरोप में एक युवक गिरफ्तार
झाँसी। सोनागिर रेलवे स्टेशन डाउन होम सिंग्नल के पास मालगाड़ी को लाल झंडी दिखाने के आरोप में वांछित चल रहे आरोपी को आरपीएफ डिटेक्टिव विंग की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। उसे अदालत में पेश किया। वहां से उसको जेल भेजा गया।
रेल सुरक्षा बल के डिटेक्टिव विंग निरीक्षक एस एन पाटीदार के निर्देशन में डिटेक्टिव विंग के सहायक उप निरीक्षक बी एस राजपूत, प्रधान आरक्षक रामेश्वर सिंह, आरपीएफ आउट पोस्ट दतिया सहायक उपनिरीक्षक सुंदर लाल श्रीवास, आरक्षक रामशरण दास मय स्टॉफ के 18 दिसंबर 2020 को सोनागिर स्टेशन के डाउन होम सिंग्नल पर लाल कपड़ा दिखाकर (एनपीएसबी स्पेशल) मालगाड़ी को रोकने का प्रयास करने वाले आरोपी की तलाश में लगे थे। सूचना मिली कि मालगाड़ी को रोकने का प्रयास करने वाला आरोपी सोनागिर में हाइवे पर खड़ा है। वह कहीं पर भागने की फिराक में है। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर आरोपी को सोनागिर हाइवे पर पकड़ लिया। थाना लाकर उससे गहराई से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान उसने अपनी बात स्वीकार कर ली है।
आरपीएफ के मुताबिक आकाश कुशवाहा निवासी ग्राम मुरैरा थाना सिनाबल जिला दतिया म0प्र0 को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने बताया कि 18 दिसंबर को सोनागिर स्टेशन सिग्नल के पास से लाल साफी से शरारत वश रोकने का प्रयास कर रहा था  परंतु जब मालगाड़ी रुख गई तो में डर गया एवं मौके से भाग गया था। इस कारण उक्त मालगाड़ी रुक गयी थी। आरोपी को रेलवे अदालत में पेश किया। वहां से उसको जेल भेजा गया।

8 कोरोना पाजिटिव मरीज मिले, 20 हुये कोरोना मुक्त
झाँसी। मंगलवार 12 जनवरी को झाँसी में 8 कोरोना पाजिटिव मरीज पाये गये, वहीं 20 संक्रमण मुक्त हो गये। सोमवार को  3319 कोरोना सैम्पल जांचे गये जिसमें 1279 आरटी-पीसीआर,9 ट्रूनैट एवं 2031 एंटीजन टैस्ट किये गये। इसमें 8 कोरोना पाजिटिव मरीज पाये गये। इस प्रकार झाँसी में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 10291 हो चुकी है। वहीं अभी तक 9966  कोरोना मरीज डिस्चार्ज किये जा चुके हैं। इसमें विभिन्न स्वास्थ केन्द्रों में भर्ती 8220 कोरोना मरीज डिस्चार्ज किये गये जिसमें 10 मंगलवार को डिस्चार्ज किये गये। वहीं होम आइशोलेशन पूर्ण होने पर अभी तक 1746 कोरोना मरीजों को स्वस्थ घोषित किया गया जिसमें 10 मंगलवार को स्वस्थ घोषित किये गये। इस प्रकार झाँसी में अब 151 एक्टिव कोरोना पाजिटिव मरीज हैं जिसमें 3 की हालत गंभीर है। झाँसी में कोरोना रिकवरी रेट 96.84 है । वहीं सी.एफ.आर.1.6 है।

तीन दिवसीय युवा उत्सव का समापन
झाँसी। सामाजिक संस्था प्रयास सभी के लिए के तत्वाधान में स्वामी विवेकानंद जयंती पर आयोजित तीन दिवसीय युवा उत्सव का समापन हो गया। आयोजन के अंतिम दिन आज क्रिश्चियन इंटर कॉलेज में फुटबॉल मैच का आयोजन किया गया। इस मैच के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत कार्यवाह अनिल, झांसी व्यापार मंडल के अध्यक्ष संतोष साहू आदि रहे। फुटबॉल मैच में विजेता तथा उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरित किए गए। इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता नीरज स्वामी ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन महानगर में लगातार होते रहना चाहिए। संस्था के केंद्रीय अध्यक्ष मनमोहन गेड़ा ने बताया कि संस्था का प्रयास है कि इस प्रकार के सामाजिक आयोजनों के माध्यम से आज का युवा वर्ग स्वामी विवेकानंद को न केवल करीब से जाने, बल्कि अपने अंदर रचनात्मक तथा सकारात्मक विचारधारा को भी बढ़ावा दे।
—————-


———