झाँसी, बुंदेलखंड में फ़िल्म सिटी बनाई जाए – डॉ जगदीश सिंह चौहान

द न्यूज यूनिवर्स

झाँसी

27 सितंबर

झाँसी – प्रदेश सरकार द्वारा नोएडा में फ़िल्म सिटी बनाने की घोषणा होने के बाद झाँसी और क्षेत्र में बुंदेलखंड में फ़िल्म सिटी बनाये जाने की मांग को लेकर सरगर्मी शुरू हो गई है । झाँसी में वरिष्ठ पत्रकार व सामाजिक कार्यकर्ता शैलेन्द्र सिंह गौर ने तो इसके लिए मुहिम शुरू कर दी है । क्षेत्र के कई गणमान्य व्यक्तियों ,समाजिक कार्यकर्ताओं ने बुंदेलखंड में फ़िल्म सिटी बनाये जाने की शासन से मांग शुरू कर दी है ।
क्षेत्र की जनता की इस आवाज को भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं बुंदेलखंड विकास बोर्ड के सदस्य डॉ जगदीश सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री तक पहुचाने का काम किया है । भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष एवं बुंदेलखंड विकास बोर्ड के सदस्य डॉ जगदीश सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित पत्र भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के माध्यम से दिया ।


डॉ जगदीश सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री योगी से प्रस्तावित फ़िल्म सिटी को नोएडा की जगह बुंदेलखंड में स्थापित करने की मांग की । पत्र में बताया गया कि फ़िल्म सिटी की स्थापना हेतु बुंदेलखंड सर्वथा उपयुक्त है ,यहां पर फिल्मों की शूटिंग हेतु रमणीक स्थलों के साथ ही ऐतिहासिक महत्व के स्थल काफी है एवं आवागमन के उत्तम साधन भी हैं । फ़िल्म सिटी का निर्माण होने से झाँसी समेत पूरे बुंदेलखंड के विकास होगा । पत्र में उन्होंने बुंदेलखंड में फ़िल्म सिटी बनाने की पुरजोर मांग की ।

बुंदेलखंड में फ़िल्म सिटी बनाये जाने की मांग कर रहे लोगों का मानना है कि बुंदेलखंड में फिल्मों की शूटिंग के लिए एक से बढ़कर एक मनोरम ,ऐतिहासिक,पुरातत्व महत्व के स्थल हैं जहाँ की शूटिंग से फिल्मों में चार चांद लग जाएंगे । बुंदेलखंड देश का ह्रदयस्थल है ।यहां प्रतिभाओं की कमी नहीं है बस उन्हें अवसर नहीं मिल पाता ।बुंदेलखंड में फ़िल्म सिटी बनने से फिल्मों का खर्चा भी बहुत कम हो जाएगा और कम लागत में अच्छी फिल्में बनने से निर्माताओं को भरपूर लाभ मिलेगा । बुंदेलखंड में झाँसी ,गढ़ कुंडार , ललितपुर ,बाँदा ,चित्रकूट ,कालिंजर ,चरखारी ,टीकमगढ़ ,बलदेवगढ़ , ओरछा ,जालौन , महोबा , खजुराहो ,पन्ना समेत सैकड़ों स्थल हैं जो फिल्मों की शूटिंग के लिए बहुत उपयुक्त हैं । यहां के जंगल ,नदियां ,पहाड़ , विशाल बांध ,जलाशय और झीलें आकर्षक और मनोरम हैं । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को बुंदेलखंड में ही फ़िल्म सिटी बनाने की घोषणा शीघ्रातिशीघ्र करनी चाहिए ।