महोबा जाते समय केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन को साथियों समेत हिरासत में लिया ; कोतवाली में कांग्रेसियों ने धरना दिया

द न्यूज यूनिवर्स

झाँसी

24 सितंबर

झाँसी :- महोबा में हत्या के शिकार हुये प्रमुख व्यापारी इंद्रमणि त्रिपाठी के परिजनों से सम्वेदना व्यक्त करने महोबा जा रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य को पुलिस ने सकरार में गिरफ्तार कर लिया गया । पूर्व केंद्रीय मंत्री ने पुलिस को समझाते हुए बताया कि वह दिवंगत के परिजनों के पास संवेदना प्रकट करने जा रहे हैं ,जो उनका संवैधानिक अधिकार है लेकिन पुलिस ने उनकी एक न सुनी और ऊपर से आदेश है का हवाला देते हुए उन्हें महोबा नहीं जाने दिया गया । काफी देर चली बहस के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन और उनके साथ महोबा जा रहे कांग्रेसी नेताओं को पुलिस सकरार थाने से मऊरानीपुर कोतवाली ले आई ।


पूर्व केंद्रीय मंत्री की गिरफ्तारी की जानकारी मिलने पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष भगवान दास कोरी व बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता कोतवाली पहुंच गए । पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेसी नेता कोतवाली के पोर्च में धरना पर बैठ गए । कांग्रेसी नेताओं ने काफी देर तक नारेबाजी की ।


इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने प्रदेश सरकार पर असंवैधानिक काम करने का आरोप लगाते हुये कहा कि योगी सरकार हर मोर्चे पर फैल हो गई है ।उत्तरप्रदेश में अपराधों की बाढ़ आ गई है और सरकार मनमानी कर रही है जिससे आम आदमी से लेकर हर बर्ग के लोग त्रस्त हैं ।लोगों में भय व्याप्त है वहीं सरकार सत्ता का दुरूपयोग कर रही है ।उन्होंने कहा कि महोबा के व्यापारी इंद्रमणि त्रिपाठी की निर्मम हत्या कर दी गई ,उनके परिवार को न्याय दिलाने के लिए वह हर सम्भव प्रयास करेंगे ।उन्होंने कहा कांग्रेसी न्याय के लिए संघर्ष करने से नहीं डरते ,जहाँ दिवंगत त्रिपाठी के परिवार का पसीना बहेगा वहाँ उन्हें न्याय दिलाने के लिए खून बहा देंगे । उन्होंने कहा कि प्रदेश में हत्या, अपहरण ,बलात्कार ,लूट की वारदातों की बाढ़ सी आ गई है । बेरोजगारी चरम पर है ।रोजगार छिनने व रोजगार न मिलने से परेशान होकर बड़ी संख्या में लोग आत्महत्या करने को मजबूर हो रहे हैं ,किसानों का हर जगह शोषण हो रहा है ।सरकारी कर्मचारियों का उत्पीड़न हो रहा है । जनता को न्याय दिलाने के लिए श्रीमती प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस संघर्ष कर रही है ।


इस दौरान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष भगवान दास कोरी , अशोक गुप्ता , रघुराज शर्मा , अनिल रिछारिया ,सुरेश नगाइच ,प्रिंस कटियार ,रहीसुद्दीन अहमद , अमित गुप्ता ,नफीस सौदागर ,छक्की लाल रतमेले ,लियाकत अली ,हनीफ मलिक ,राजेन्द्र बुन्देला ,रोहित बर्मा ,राजीव जैन ,आशू ठाकुर ,जगदीश आर्य ,प्यारेलाल बेधड़क ,ठाकुरदास , विनोद अहिरवार , मुनन खां ,हरिश्चन्द्र सोनकर, अख्तर अली ,लियाकत अली, इरफान, बिजेंद्र सोनकर ,राजेन्द्र कुशवाहा, सुब्बू टेलर ,राजेश आर्य ,प्रेमचंद आर्य ,मनीष आर्य ,अजय आर्य ,भूपेश आर्य ,सुबराती समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेेेता व कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।