भारत विकास परिषद ने पुलिस विभाग को दी पीपीई किट ,प्रवासी मजदूरों को खिलाया खाना ; अन्य समाचार

द न्यूज यूनिवर्स

झाँसी

28 मई


भारत विकास परिषद ने पुलिस विभाग को दी पीपीई किट
भारत विकास परिषद ‘विवेकानन्द के संयुक्त तत्वाधान में संजीव श्रंगीऋषि क्षेत्रीय उपाध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को मेडिकल कॉलेज में ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों के लिए 30 पीपीई किट, 50 मास्क, 50 सैनिटाइजर, 50 गलब्स, 50 फेस शील्ड, वितरित किये गए। इस अवसर पर हेमन्त परिहार, वरुण जैन, निशान्त शुक्ल, नीरज सिंह, सौरभ जैन ‘सर्वज्ञ’, विकल्प जैन, गौरव जैन ‘जैनम’ आदि उपस्थित रहे।


प्रवासी मजदूरों को खिलाया खाना
ऑल इण्डिया पयाम-ए-इन्सानियत फोरम यूनिट ने रेलवे स्टेशन यात्री शेड और हाई वे पर प्रवासी मज़दूरों को खाना और पानी वितरित किया। इसके अलावा आज से देर शाम को यात्री शेड़ में ठहरे हुए प्रवासी मज़दूरों को चाय, बिस्कुट और नमकीन भी बॉटने की तरबीत शुरू की गयी। इस अवसर पर मुफ्ती इमरान नदवी, मुफ्ती अफ्फान असअदी, कारी शाहिद, इल्यास अली भेल, हाजी वसीम, हाजी मुजाहिद, अनिल रिछारिया, अब्दुल गफ्फार और मज़हर अली आदि लोग उपस्थित रहे हैं।
————————–
कर्मचारी संघ ने कमिश्नर को दिया ज्ञापन
झाँसी। उत्तर प्रदेश चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी  महासंघ के जिला मंत्री अब्दुल रहीस सिद्दीकी की अध्यक्षता में कमिश्नर को ज्ञापन दिया गया।
ज्ञापन के माध्यम से अधिशासी अभियंता सिंचाई निर्माण खंड पंचम झाँसी पर कर्मचारियों के विरोधी कार्यो पर कर्मचारियों के चिकित्सा व्यय का भुगतान न किए जाने, कर्मचारियों का ई पी एफ का पैसा व जीपीएस में काटा जाना, प्रदेश सरकार के आदेशों के विपरीत कार्य किया जाने का आरोप लगाया है। ज्ञापन देने में देवेंद्र सिंह बुंदेला सिंचाई विभाग, सुरेश कुमार अडजरिया जिला मंत्री, लाखन सिंह चौहान उपाध्यक्ष, मुरारी लाल शर्मा उपाध्यक्ष, रामकुमार सहरिया, रियाज खान, रामबाबू विश्कर्मा प्रांतीय सचिव उपस्थित रहे।

कला शिक्षिका ने अधिकारियों को भेंट किए कोरोना पोस्टर
—पोस्टर के पंपलेट लोगों में होंगे वितरित, पोस्टर में कोरोना वायरस से बचाव के उपाय बताए गए हैं
झाँसी। कोरोना की इस वैश्विक महामारी में बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के ललित कला संस्थान की समन्वयक डॉ0 श्वेता पांडे के मार्गदर्शन में कलात्मक गतिविधियों के माध्यम से कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जनजागृति अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में संस्थान की शिक्षिका आरती वर्मा द्वारा गोंड शैली में कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने वाले पोस्टर जिले के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को भेंट किए गए।
आरती वर्मा अपने चित्रों के माध्यम से निरंतर कोरोना महामारी के विभिन्न पहलुओं को चित्रित कर लोगों को जागरूक कर रही हैं। उन्होंने मंडलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा, जिलाधिकारी आंद्रा वामसी एवं जनपद न्यायाधीश अवनीश सक्सेना को कोरोना पोस्टर भेंट किए। इन पोस्टरों में कोविड19 से बचाव के संदेश बहुत ही सुंदर तरीके से दिए गए हैं। शिक्षिका आरती वर्मा ने बताया कि संकट की इस घड़ी में कला की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। संस्थान द्वारा तैयार कलाकृतियों  के माध्यम से शासन- प्रशासन का सहयोग किया जा रहा है। आरती ने बताया की इन चित्रों का उपयोग वह पंपलेट के तौर पर प्रिंट करा कर अखबारों के माध्यम से लोगों के घर-घर तक पहुंचाएगी जिससे इस महामारी से बचाव के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक किया जा सके। इन पोस्टरों, पंपलेट की डिजाइन इतनी कलात्मक है कि यह सहसा ही अपनी ओर लोगों को आकर्षित करते हैं। डिजिटल माध्यम में भी लोग इन्हें खूब  पसंद कर रहे हैं और एक- दूसरे को शेयर भी कर रहे है।लॉकडाउन के दरम्यान भी आरती वर्मा ने कई चित्र बनाए हैं। एक चित्रकार की सूक्ष्म दृष्टि से उन्होंने त्रासदी का आंकलन किया और उसके बचाव के तरीकों पर मंथन कर उसे अपने चित्रों में उकेरा। इन चित्रों के माध्यम से लोगों को यह संदेश दिया गया कि वे प्रकृति के साथ खिलवाड़ बंद करें। प्राकृतिक संसाधनों का अंधाधुंध दोहन, प्रकृति की उपेक्षा सम्पूर्ण मानव जाति के अस्तित्व को खतरे में डाल सकती है। आज एक सूक्ष्म वायरस के आगे हमारे सभी विकसित संसाधन असहाय नजर आ रहे हैं।
————


दंत चिकित्सक को किया सम्मानित
झाँसी। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री के कोरोना योद्धाओं के सम्मान के आह्वान से प्रेरित होकर जिला जनकल्याण महासमिति तथा रानी झाँसी फाउंडेशन द्वारा लगातार लॉकडाउन में जनहित के लिए अपनी सेवाएं देने वाले कोरोना वॉरियर्स को कोरोना सेनानी सम्मान पत्र तथा मैडल पहनाकर सम्मानित किया जा रहा है। सम्मान के क्रम में संस्था द्वारा नगर की दंत चिकित्सक डॉ प्रियंका साहू को कोरोना सेनानी सम्मान से सम्मानित किया गया। डॉ प्रियंका को प्रशस्ति पत्र देते हुए संस्था के केंद्रीय अध्यक्ष डॉ जितेंद्र कुमार तिवारी ने बताया कि अभी तक लगभग 12000 कोरोना सेनानियों का सम्मान किया जा चुका है। जिनमे डॉक्टर्स, नर्स स्टाफ, मीडियाकर्मी, सफाईकर्मी, समाजसेवी आदि शामिल है। उन्होंने बताया कि संस्था द्वारा 21000 कोरोना सेनानियों को सम्मानित किया जाएगा।

फोटो…..8
डॉक्टर्स को किया सम्मानित
बुंदेलखंड जन शिक्षा  सामाजिक उत्थान समिति के द्वारा डॉक्टर्स रूपी इन योद्धाओं को कोविड-19 वॉरियर्स सम्मान से सम्मानित किया गया।  समिति के वरिष्ठ पदाधिकारी देवदत्त मिश्रा, कोमल शाक्य, रविंद्र झा, नीरज पाल ,गोपाल रावत, अध्यक्ष  तरुण अरोड़ा ने विभिन्न क्षेत्रों में जाकर डॉक्टर्स को सम्मानित किया। समिति के अध्यक्ष  तरुण अरोड़ा ने कहा कि अभी तक समिति लगभग 200 वॉरियर्स को कोविड-19 वॉरियर्स के रूप में सम्मानित कर चुकी है।


————-