कांग्रेस के प्रदेशअध्यक्ष की गिरफ्तारी का कांग्रेसियों ने काली पट्टी बांधकर जताया विरोध ; अन्य समाचार

द न्यूज यूनिवर्स

झाँसी

27 मई


अध्यक्ष की गिरफ्तारी के विरोध में काली पट्टी बांधकर जताया विरोध
झाँसी। भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथि के अवसर पर इलाइट चौराहे पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कांग्रेसजनों ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू की गिरफ्तारी के विरोध में सिर पर काली पट्टी बांधकर अपना विरोध दर्ज किया। जहां एक ओर पुलिस प्रशासन द्वारा कांग्रेसियों की घेराबंदी शुरू की गई। कांग्रेस के नेताओं को नजरबंद किया गया । वहीं हम लोग इलाइट चौराहे पर पहुंचे और अपना विरोध दर्ज किया।
इस अवसर पर भारत सरकार के पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने कहा कि वर्तमान समय में इस देश व प्रदेश में किसान, मजदूर एवं व्यापारी विरोधी सरकारें राज कर रही हैं, जो जनता की आवाज को कुचलने का काम कर रही हैं।  उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के यशस्वी अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मजदूरों की आवाज को उठाना चाहा तो उन्हें मुकदमों में फंसा कर जेल में निरुद्ध कर दिया गया है । हम उनकी गिरफ्तारी का विरोध करते हैं। वहीं, कमेटी के सदस्य मनीराम कुशवाहा ने कांग्रेसजनों को नजरबंद किए जाने की निंदा की और उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की शीघ्र रिहाई की मांग की। इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता प्रकाश गुप्ता, युवक कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष राम कुमार शुक्ला, अल्पसंख्यक कांग्रेस के मंडल अध्यक्ष अफजाल हुसैन, एडवोकेट विवेक बाजपेई, जिला किसान कांग्रेस के अध्यक्ष योगेंद्र सिंह पारीछा ने श्रद्धांजलि देते हुए अपने विचार व्यक्त किए।



पूर्व प्रधानमंत्री की 56वीं पुण्यतिथि मनाई
झाँसी। क्षत्रिय कलचुरी कलवार महासंघ के तत्वाधान में हजरयाना स्थित राय भवन में क्षत्रिय कलचुरी कलवार महासंघ के अध्यक्ष अजीत राय की अध्यक्षता में भारत के पूर्व प्रथम प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री पं जवाहरलाल नेहरू जी की 56 वी पुण्यतिथि मनाई गई।
अजीत राय ने कहा कि भारत के पहले प्रधानमंत्री श्री जवाहरलाल नेहरू जी ने इस पद पर सबसे अधिक समय 15 अगस्त 1947 से 27 मई 1964 तक 16 साल 286 दिन तक प्रधानमंत्री बने रहे। भारत को नेहरू जी ने आधुनिक प्रगतिशील औद्योगिक और विज्ञानिक तरक्की वाले मुल्क के रूप में दुनिया में पहचाना जाने वाला भारत देश बनाया। पंडित जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथि पर गरीब मध्यमवर्ग जरूरतमंदों को राशन सामग्री निशुल्क बाटी। इस अवसर पर श्रीमती शिवकुमारी राय, श्रीमती लक्ष्मी राय, श्रीमती तान्या राय, अंकित राय, प्राची राय, श्रीमती शोभा राय, अभिषेक राय, कृतिका राय, रामकुमार शिवहरे, रामेश्वर राय आदि का विशेष सहयोग रहा।

लोकतंत्र के  स्वाभाविक एवं  सजग प्रहरी थे, पं नेहरू: डॉ सुनील तिवारी
पं नेहरू की  57  वीं पुण्य तिथि पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस के पंचायत चुनाव समिति के केन्द्रीय सदस्य डॉ सुनील तिवारी ने भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए, कांफ्रेंस में कहा कि आज भी महात्मा गाँधी की तरह भारत के प्रथम पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न पं जवाहरलाल नेहरू अन्तरराष्ट्रीय संदर्भ में लोकतंत्र और स्वाभिमान के सजग प्रहरी के रूप में याद किये जाते है ।
डॉ तिवारी ने कहा कि लोकतंत्र की अवधारणा का भारत में अतीत काल से ही प्रभावी रही है लेकिन स्वतंत्र भारत में पं नेहरू ने अभिव्यक्ति के स्वतंत्र तेवर दिये है, लेकिन आज मौलिक अभिव्यक्तियों को दबाने का कार्य किया जा रहा है। वहीं, कांग्रेस के बरिष्ठ नेता राजेंद्र शर्मा ने कहा कि प्रत्येक कांग्रेस कार्य कर्ता एक ज्ञापन  माननीया राज्यपाल महोदया के सम्मुख मेल के द्वारा प्रेषित कर रहा है । कांफ्रेंस में नगर निगम में कांग्रेस सभासद दल के नेता ए आई सी सी सदस्य सुलेमान मंसूरी, किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष योगेन्द्र सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष महासचिव अमीर चंद आर्य, वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक तिवारी  ‘गुरू ‘,रशीद कुरैशी आदि ने प्रतिभाग लिया।

——–

जरुरतमद लोगों को बांटी गई राशन सामग्री
झाँसी  ज़िलाकांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भगवानदास कोरी के निर्देशन एवं  मीना आर्य के नेतृत्व में महानगर के खुशीपुरा मुहल्ला एवं बाहर सैयर गेट लॉक डाउन में फंसे जरूरत मन्दो में गरीब असहाय मजदूर महिलाओं को  ज़िला कांग्रेस कमेटी की वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं ने राशन सामग्री का वितरण कराया गया। इस मौके पर बरिष्ठ कांग्रेस महिला नेत्री नीता अग्रवाल , योगेंद्र सिंह पारीछा, गिरजा शंकर राय, प्रिन्स कटियार, राजकुमार यादव सहित कई कांग्रेसी नेता मौजूद रहे।


गायों की मदद करने में लगे समाजसेवी लोग
आज पूरे देश मे  लॉकडाउन के चलते झाँसी में  नगरा हाट के मैदान मैं निरंतर गौ सेवा की जा रही है। लगातार गायों को चारा दिया जा रहा है। कार्यकर्ता मेहनत और पूरी लगन से गायों की सेवा मै तैयार रहते है। प्रेम नगर नगरा हाट के मैदान में गायों का भरण-पोषण किया जा रहा है। लाकडाउन के कारण सब्जी बाजार लगना बंद हो गया। इससे गायों के सामने चारे की समस्या खड़ी हो गयी। गौ माता की सेवा की गई गौ माता को घास डाला गया। आज 64वें दिन नगरा हाट के मैदान में विशेष रूप से समाजसेवी के द्वारा यहां पर यह गौ सेवा  की गई। इस अवसर पर पं. सियारामशरण चतुर्वेदी के साथ में, राहुल साहू (समाज सेवी) ,जहीर कुरैशी ,नरेश मिश्रा नगरा हाट ठेकेदार, सतेन्द्र तिवारी, राकेश झा, संदीप साहू(नगरा),महेश साहू, सत्तार बाबा,नीलू साहू ,सुमित रजक,चंद्रमोहन तिवारी जी ,अमर सिंह ,जसवंत साहू आदि लोग उपस्थित रहे।

कोरोना वर्किंग के लिए सम्मानित किया
अन्तर्राष्ट्रीय मानव अधिकार एवीएम अपराध नियंत्रण संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहित   के द्वारा झाँसी जिला अध्यक्ष डॉ वी के निरंजन  एवीएम व उनकी झाँसी टीम के द्वारा, कोरोना वायरस कोविड 19 के समय में किये गये सामाजिक कार्यो को देखते हुए उन्हे, संगठन के द्वारा,, कोरोना वर्किंग के लिए सम्मानित किया गया। साथ ही उनको आगे भी सामाजिक कार्यो में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते रहने की उम्मीद की है। झाँसी जिले की टीम ने अपने राष्टीय अध्यक्ष  का बहुत बहुत आभार व्यक्त किया। साथ ही संगठन हमेशा अच्छे और सामाजिक कार्यो में लगा रहेगा।
मनस्विनी द्वारा कोरोना वॉरियर्स को सम्मान
झाँसी। जेसीआई झांसी मनस्विनी द्वारा जिला जनकल्याण समिति व रानी झांसी फाउंडेशन के साथ मिलकर मानस्विन टावर स्थित डॉ बत्रा क्लिनिक परिसर में कोरोना वॉरियर्स का सम्मान किया गया।
कार्यक्रम में भारत सरकार स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइंस का पालन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जेसीआई झांसी मनस्विनी की चार्टर अध्यक्ष रजनी गुप्ता व अध्यक्ष अर्पणा द्विवेदी ने की। मुख्य अतिथि जितेंद्र तिवारी व विशिष्ट अतिथि इं. मुकेश गुप्ता ने सभी कोरोना वॉरियर्स को मैडल पहनाए व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि इस लॉक डाउन पीरियड में इन सबकी वजह से हमारे परिसर में सफाई और सुरक्षा बनी हुई है, जिसके लिए हम उनका आभारी हैं। सम्मानित कोरोना वॉरियर्स में डॉ प्रियंका शर्मा, हरिशंकर यादव- फार्मेसिस्ट, अनिल तामरे- इलेक्ट्रीशियन, जगदीश, गीता, शोभा, वैशाली और रमेश साहू- सफाई कर्मचारी तथा सुरेंद्र माथुर-गार्ड   इत्यादि शामिल थे। अन्य अतिथियों मनोज अग्रवाल , शिवाली अग्रवाल, रोहित कुमार व प्रशांत गुप्ता ने भी कार्यक्रम में शामिल होकर उनका हौसला बढ़ाया। कार्यक्रम के अंत में सचिव मनीला गोयल ने सभी का आभार व्यक्त किया।
———-

शराब की दुकानों के बंद रहने से ठेकेदारों को आर्थिक क्षति
झाँसी। कोरोना वायरस तथा लॉक डाउन के चलते शराब ठेकेदारों को हुई आर्थिक क्षति के मामले में शराब के ठेकेदारों ने आज जिला प्रशासन का दरवाजा खटखटाते हुए आवश्यक कदम उठाए जाने की मांग की। ऑल लिकर एसोसिएशन के तत्वाधान में अध्यक्ष प्रमोद शिवहरे के नेतृत्व में दिए गए ज्ञापन में प्रतिनिधिमंडल ने अवगत कराया कि लॉक डाउन के कारण लगातार शराब की दुकानों के बंद रहने से ठेकेदारों को आर्थिक क्षति का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा निर्धारित अनुबंध के अनुसार भी शराब की दुकानें नहीं खुल पा रही हैं, जिसके कारण उन पर होने वाली बिक्री भी प्रभावित हो रही है। ज्ञापन में स्थिति को देखते हुए लाइसेंस फीस को कम किए जाने तथा कोटे को भी कम किए जाने की मांग की गई है। प्रतिनिधिमंडल में सुरेंद्र शिवहरे, मनीष सिंह, सुभाष राय, बृजेंद्र राय, हृदेश राय, राजेश राय, ब्रजकिशोर, रामस्वरूप राय, महेश राय  आदि उपस्थित रहे।