ईद का त्यौहार शांतिपूर्ण ढंग से सद्भाव के साथ मनाने की अपील ; कोरोना निगेटिव हुये दो मरीज़ों की मेडिकल कॉलेज से हुई छुट्टी

द न्यूज यूनिवर्स

झाँसी

21 मई


ईद पर्व को शांति एवं सद्धाव से मनाने की अपील
झाँसी।  ईद पर्व के मद्देनजर सीओ सिटी संग्राम सिंह ने गुरुवार को कोतवाली परिसर में बैठक आयोजित की। बैठक में ईद पर्व को शांति एवं सद्धाव के साथ मनाने की अपील की गई है। इसके साथ सोशल डिस्टेंस का पालन करें ,बाजार जाएं तो खरीदारी सीमित लोग दूरियां बनाकर करें, उन्होंने कहा कि पेयजल आपूर्ति विद्युत आपूर्ति एवं साफ सफाई व्यवस्था रखने के लिएं अधीनस्थों को निर्देशित  किया।  बैठक में मुस्लिम समाज के बुद्धजीवी वर्ग समेत अन्य लोग उपस्थित रहे हैँ।
वहीं, उप जिलाधिकारी मंजूर अहमद अंसारी की अध्यक्षता में एवं क्षेत्राधिकारी डॉ अभिषेक कुमार राहुल के मुख्य आतिथ्य में आयोजित की गई । जिसमें आगामी मुस्लिम समुदाय के मुख्य पर्व ईद उल फितर को शांति एवं सद्भाव के साथ मनाने की अपील की गई। इस बैठक में उप जिलाधिकारी ने कहा कि ईद के पर्व को भाईचारे एवं प्रेम के साथ मनाएं । इस अवसर पर स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ सुमित मिसुरिया, नगर पंचायत के राजीव यादव, कोतवाली कस्बा इंचार्ज राकेश चंद्र बाजपेई, उपनिरीक्षक सत्यदेव पाठक, उप निरीक्षक राजकुमार, उपनिरीक्षक बृजकिशोर, उप निरीक्षक दिनेश अवस्थी एवं सभी मस्जिदों के मौलवी नगर क्षेत्र की मुस्लिम समुदाय के नागरिक उपस्थित रहे शांति समिति की बैठक के समापन पर कोतवाली प्रभारी ने उपस्थित जनसमुदाय को धन्यवाद दिया।
—————-


दो और कोरोना निगेटिव मरीजों को कोविड अस्पताल से छुट्टी
झाँसी। जनपद झांसी में कोरोना एक्टिव केस की संख्या शून्य पर पहुंच गयी है और गुरुवार को कोविड हास्पिटल मेडिकल कालेज से 2 और कोरोना निगेटिव मरीजों को छुट्टी दे दी गयी। अब जनपद झांसी में सिर्फ 6 मरीज बचे हैं जो जांच में कोरोना निगेटिव पाये गये हैं परन्तु निर्धारित अवधि के उपरान्त ही उन्हें डिस्चार्ज किया जायेगा।  जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने उपरोक्त जानकारी देते हुए बताया कि झांसी जनपद में कुल 30 कोरोना पाजिटिव अर्थात कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये जिसमें से 4 की कोरोना के चलते मौत हो गयी और 26 कोरोना पोजिटिव उपचार के बाद निगेटिव में बदल गये अर्थात वे ठीक हो गये। इसमें 20 को अभी डिस्चार्ज कर दिया गया और शेष 6 लोगों को अभी डिस्चार्ज किया जाना बाकी है परन्तु वे पूर्ण रूप से ठीक हो गये हैं। जनपद झांसी में 30 में से 26 लोगों ने कोरोना पर विजय प्राप्त कर ली है।  इस दौरान झांसी जनपद में 7 हाटस्पाट एरिया घोषित किये गये। इन हाटस्पाट एरिया में गतिविधियां अंतिम मरीज ठीक होने के 21 दिनों बाद सुचारु रूप से चालू की जायेंगीं।