लॉकडाउन के संबंध में जनता को करें जागरुक: आईजी ; अन्य समाचार

द न्यूज यूनिवर्स

झाँसी

25 मार्च

लॉकडाउन के संबंध में जनता को करें जागरुक: आईजी
झाँसी। पुलिस महानिरीक्षक सुभाष चंद्र बघेल ने चौकी प्रभारी व बीट आरक्षियों को अपने अपने क्षेत्र में जाकर लॉकडाउन के संबंध में जनता को जागरुक करने व कोरोना वायरस से संबंधित कोई संदिग्ध मिलता है तो तत्काल सूचना दे।
पुलिस महानिरीक्षक झाँसी परिक्षेत्र सुभाष चंद्र बघेल ने निर्देश जारी किया है। निर्देशों में कहा है कि समस्त प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष अपने अपने चौकी प्रभारी/बीट आरक्षीगण को निर्देशित कर दें कि वह अपने अपने थाना क्षेत्र में रहने वाले डिजिटल वालेंटियर्स से वार्ता कर लें और उन्हें लॉक-डाउन के सम्बन्ध में जागरूक करें। किसी प्रकार की अफवाह आदि के सम्बन्ध में तत्काल पुलिस को सूचित करें और कोरोना वायरस से संबंधित कोई संदिग्ध है तो उसकी सूचना स्थानीय पुलिस, यूपी-112, सीएमओ  हेल्पलाइन 0510-2440521 पर दें।
निर्देशों में कहा है कि अपने थाना क्षेत्रों के समस्त गॉव एवं मोहल्लों में जाकर लोगों को लॉक-डाउन के सम्बन्ध में जागरूक करें। थाना प्रभारी स्वयं अपने थाना थानाक्षेत्र के डिजिटल वालेंटियर के सदस्यों से वार्ता करें, साथ ही अपने अधीनस्थों से शत प्रतिशत अनुपालन(वार्ता) कराना सुनिश्चित करें। पुलिस महानिरीक्षक झाँसी परिक्षेत्र झाँसी के कार्यालय से क्रॉस चेक किया जाएगा। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा भी औचक चेकिंग की जा सकती है। अनुपालन न करने पर संबंधित के विरुद्ध कार्यवाही अमल में लायी जाएगी।
————–
झाँसी व सिंथौली कारखाना 31 मार्च तक बंद, घर से करेंगे काम
झाँसी। नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए यांत्रिक विभाग उत्तर मध्य रेलवे के तीन कारखानों एवं प्रधान कार्यालय/यांत्रिक विभाग प्रयागराज के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी 31 मार्च तक घर से काम करेंगे। इस दौरान कोई भी व्यक्ति बिना जरुरी कार्य के घर से बाहर नहीं जाएगा। मुख्यालय न छोड़े एवं मोबाइल एवं अन्य संचार के माध्यमों से उपलब्ध रहें। प्रशासनिक आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए अधिकारी कर्मचारी को कभी भी कार्य पर बुलाया जा सकता है। इस संबंध में एक्जीटिव डायरेक्टर प्रधान मुख्य यांत्रिक इंजीनियर कुन्दन कुमार ने मुख्य कारखाना प्रबंधक, एमएलआर वर्कशाप झाँसी, वैगन रिपेयर वर्कशॉप झाँसी व रेल स्प्रिंग कारखाना सिंथौली को पत्र लिखा है। इन स्थानों पर काम करने वाले कर्मचारी घर से काम करेंगे।
————-

रेलवे स्टेशनों पर आरपीएफ स्टॉफ तैनात


झाँसी। सवारी गाडियों के लॉक-डाउन के दौरान झाँसी मण्डल में सभी स्टेशनो पर आरपीएफ स्टाफ की तैनाती किया गया है जो यात्री स्टेशनो पर आ रहे है उनकी थर्मल चैंकिंग की जा रही है तथा स्टेशन पर बाहर से आने वाले यात्रियों को समझा कर वापस भेजा जा रहा है। रेसुब द्वारा उदघोषणा के माध्यम से भी स्टेशनो पर आने वाले लोगो को समझाया जा रहा है कि विभिन्न स्टेशनो पर सवारी गाडियों के खाली रैक खडे किये गये है उनकी सुरक्षा भी आरपीएफ स्टाफ की डियूटी लगायी है। लॉक डाउन के दौरान सभी स्टेशनो के मेन गेट पर आरपीएफ स्टाफ की तैनाती की गयी है जिससे कोई भी व्यक्ति स्टेशन परिसर में प्रवेश नही कर सके। तथा जो गाडियो के रैक अन्य रेलो की तरफ जा रहे है उन रैको के दरवाजे खिडकियों को भी सम्बंधित विभाग के माध्यम से बन्द कराकर रवाना किया जा रहा है।
————–
मालगाड़ी में यात्रा करते मिले तो होगी कार्रवाई
झाँसी। मालगाड़ी से यात्रा करने के मामले में भारतीय रेलवे ने कार्रवाई करने का मन बना लिया है। इस संबंध में रेलवे बोर्ड ने आदेश जारी कर दिए हैं। साथ ही रेलवे बोर्ड चेयरमैन ने गार्ड, स्टेशन मास्टर और आरपीएफ को अलर्ट कर दिया गया है। मालगाड़ी पर चढ़ने वालों को तत्काल गिरफ्तार करने का आदेश दिया गया है।
पीआरओ मनोज कुमार सिंह ने बताया है कि लोगों से रेलवे की अपील है कि मालगाड़ी में इस तरह से यात्रा न करें। सभी गार्ड को आदेश दिए गए हैं कि वे लोगों को मालगाड़ी में यात्रा करने से रोकें। यदि यात्री नहीं माने तो फौरन कंट्रोल को सूचना दें। आरपीएफ ऐसे लोगों पर कार्रवाई करेगी।

झाँसी में लॉकडाउन
कोरोना की महामारी से बचने और रोकथाम के लिए झाँसी में लॉकडाउन कर दिया है। इस दौरान लोग घरों से बाहर नहीं निकल सकते हैं, बहुत जरूरी होने पर ही लोगों को बाहर आने के लिए कहा गया है। सरकार ने कुछ जरूरी चीजों की दुकानों को खोलने के आदेश जारी किए हैं। अधिकांश शहरों में लोग सुबह-सुबह ही खरीदारी करने निकल पड़े। लोगों को डर है कि कहीं पूरी तरह से सब बंद ना हो जाए।
———–