लॉकडाउन में बेवजह सड़कों पर निकले तो दर्ज होगा मुकदमा

द न्यूज यूनिवर्स

झाँसी

24 मार्च

लॉकडाउन में बेवजह सड़कों पर निकले तो दर्ज होगा मुकदमा
झाँसी। कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए झाँसी को लॉकडाउन किया गया है। मंगलवार को जनता कर्फ्यू के बाद पहला दिन समझाने का था। कुछ लोगों को जानकारी भी नहीं थी कि लॉक डाउन का मतलब क्या होता है। लेकिन, समय खत्म हो चुका है। बुधवार को जिसने बिना वजह सड़कों पर निकलने की कोशिश की उनके खिलाफ मुकदमा लिखकर सख्त कार्रवाई होगी। इसलिए घरों में रहें और पुलिस प्रशासन का सहयोग करें।
जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है। एक जिले से दूसरे जिले को जाने के लिए प्रशासन से परमीशन लेनी होगी। लॉकडाउन के पहले दिन हमने पूरे जिले में वाहनों की चेकिंग कराई। कुछ लोगों को आज पुलिस ने समझाया भी गया। सख्ती भी की गई है। लेकिन, अब किसी के साथ रियायत नहीं होगी। जो लोग डॉक्टर के पुराने पर्चे लेकर घूम रहे हैं। उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी। लॉकडाउन आपके और आपके बच्चों की हिफाजत के लिए किया गया है। यह महामारी फैली तो बहुत बड़ा नुकसान होगा। इसलिए लोगों को अपने घरों में रहना चाहिए।

अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई: एसएसपी
एसएसपी डी प्रदीप कुमार ने बताया कि अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। टीमों का गठन किया है। एक टीम में तीन सिपाही व एक दरोगा को शामिल किया गया है। टीम के सदस्य लगातार अफवाह फैलाने वालों पर पैनी नजर रखेंगे। पुलिस कंट्रोल रूम में अफवाह फैलाने संबंधी फोन कॉल्स की भी जांच करेंगे। एसएसपी ने बताया कि सोशल मीडिया के जरिए भी अफवाह फैलाने वालों पर साइबर सेल द्वारा पैनी नजर रखी जा रही है। डिजिटिल वालियंटरों को भी सक्रिय किया गया है। उनका कहना है कि एसपी सिटी राहुल श्रीवास्तव बराबर मॉनीटरिंग कर रहे हैं।