महिला समेत दो की मौत ,अन्य समाचार

द न्यूज यूनिवर्स

झाँसी

24 मार्च

महिला समेत दो की गई जान
झाँसी। एक महिला ने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं विषाक्त पदार्थ का सेवन करने से युवक की मौत हो गई।
चिरगांव के कुम्हरान का डेरा निवासी देवाराम प्रजापति की पत्नी मनु प्रजापति ने घरेलू विवादों से परेशान होकर फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। वहीं, रक्सा थाना क्षेत्र के ग्राम परवई निवासी रोहित सिंह ने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। उपचार के लिए उसे मेडिकल कालेज लाया गया। यहां उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।
————
घर में ही श्रीराम का प्राकट्य उत्सव धूमधाम से मनाए
झाँसी। युवा ब्राह्मण महासंघ के अध्यक्ष रवीश त्रिपाठी ने सभी भक्तगणों से आह्वान करते हुये बताया कि कोरोना वायरस को देखते हुये शासन व प्रशासन की गाइड लाइन कर आवश्यक रूप से पालन करें। 25 मार्च से चैत्र नवरात्र एवं नव संवत्सर पर सभी जनमानस हिन्दू नव वर्ष का स्वागत  अपने-अपने घरों में शंख एवं झालरों की ध्वनि के साथ करें एवं देवी जी की आराधना एवं देवी को जल मन से स्मरण कर घर में तुलसी माता को चढ़ायें व मंदिर न जाकर घर में ही अनुष्ठान व व्रत पारायण करें। किसी भी दशा में मंदिर न जायें व मंदिरों के पुजारियों पर अनावश्यक रूप से दर्शन का दबाव न बनायें। पूरे नवरात्र एवं श्रीराम नवमी के दिन भी घर में ही श्रीराम जी का प्राकट्य उत्सव धूमधाम से मनाये। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का आवश्यक रूप से घर में स्वच्छता के साथ रहकर प्रशासन का सहयोग कर बचाव करें।
—————–
कोरोना वायरस से संक्रमण से लोगों को किया जागरुक
झाँसी। स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत नगर निगम द्वारा चलाये जा रहे जन जागरूकता अभियान के क्रम में जिला जनकल्याण महासमिति की टीम द्वारा महानगर के विभिन्न स्थानों पर कोरोना वायरस के संक्रमण से बने हेतु आम लोगों को जागरूक किया जा रहा है।
महापौर रामतीर्थ सिंघल एवं नगर आयुक्त मनोज कुमार के निर्देशन में महासमिति की टीम के सदस्य विभिन्न स्थानों पर गली-मुहल्लों में जा-जाकर पम्पलेट आदि वितरण कर लोगेां को यह बता रहे है कि इस महामारी के संक्रमण से कैसे बचा जा सके तथा क्या करें, क्या न करें की जानकारी सभी को होना अति आवश्यक है। प्राय: लोग इस बीमारी की भयावता को समझ नहीं रहे है और अभी भी मजाक बनाये हुये है। लेकिन यदि हम इसके तीसरे चरण में आ गये तो गंभीर नतीजे भुगतने के जिये सभी को तैयार रहना चाहिये। महासमिति की टीम का उत्साह बढ़ाने व टीम द्वारा क्या सावधानी बरती जा रही तथा प्रेरित करने के उद्देश्य से अपर नगर आयुक्त शादाब असलम, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. विनीत कुमार, जोनल सेनेटरी आफीसर आरके लवानिया भी मौके पर आकर लोगों को जागरूक करने के साथ स्वच्छता अपनाने पर जोर दे रहे है। टीमों का नेतृत्व महासमिति के केन्द्रीय अध्यक्ष डा. जितेन्द्र कुमार तिवारी द्वारा अनवरत रूप से किया जा रहा है। इस मौके पर सामाजिक दूरी बनाये रखने, किसी भी सूरत में भीड़ एकत्रित न करने, अनावश्यक रूप से घरों से बाहर न निकलने  हेतु भी प्रेरित किया जा रहा है। इस मौके पर सतेन्द्र तिवारी, अखिलेश चतुर्वेदी, उदय बाजपेयी, रणधीर सिंह, नीरज मालवीय, भागीरथ कुशवाहा का विरोध सहयोग प्राप्त हो रहा है।

दो पर गैंगेस्टर एक्ट
झाँसी। सीपरी बाजार थाने की पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई की है। पुलिस के मुताबिक ताज कंपाउंड निवासी बृजेश जाटव व नैनागढ़ निवासी राघवेन्द्र उर्फ रघु गर्ग के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई की। यह लोग संगठित गिरोह बनाकर अपने व साथियों के आर्थिक व भौतिक बुनियादी लाभ के लिए घरों , मकानों में चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं।