अनावश्यक घर से बाहर न निकलें

द न्यूज यूनिवर्स

झाँसी

24 मार्च


अनावश्यक घर से बाहर न निकले
झाँसी। नागरिक सुरक्षा कोर कोतवाली प्रभाग द्वारा कोरोना वायरस जैसी खतरनाक बीमारी के चलते शहर के सभी क्षेत्रों में दो तीन वार्डनों के समूह द्वारा मुहल्लों में बाजारों में महानगर की जनता से अपील की गयी कि झुंड बनाकर खडे न हो, न ही अनावश्यक घर से बाहर निकले।
इस अवसर पर नागरिक सुरक्षा कोर कोतवाली प्रभाग पोस्ट संख्या 6 के द्वारा बड़ाबाजार , वासुदेव मुहल्ला, नझाई आदि क्षेत्रों में पोस्ट वार्डन अंकुर बटटा के साथ अंकुर उपाध्याय ,आशुतोष अग्रवाल,डिप्टी पोस्ट वार्डन शुभम टण्डन के साथ शुभम़ बुधौलिया,अजय राय,राहुल गुप्ता व सेक्टर वार्डन आलोक मिश्रा के साथ शुभम कुशवाहा ,संजीव दुबे, रविशंकर सूत्रकार व नरेन्द्र सोनी सेक्टर वार्डन के साथ सचिन कंचन,चन्द्र मोहन कौशल ,आकाश चौरासिया आदि वार्डनों ने जनमानस से प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है। वहीं, पुलिया नंबर नौ में हाजी मोहम्मद शफीक अहमद एवं उमाचरण गुप्ता ने वार्डन की टोली बनाकर लोगों को कोरोनो वायरस से बचाव के तरीके बताए हैं।


किसी भी प्रकार की जमाखोरी न करें
व्यापार मंडल ने व्यापारियों से अपील की है कि कोई भी व्यापारी इस समय जो भारत पर संक्रामक रोग की विपत्ति आई हुई है में किसी भी प्रकार की जमाखोरी ना करें, न ही उचित मूल्य से ज्यादा दामों पर सामग्री को ना भेजें। व्यापारियों ने कहा कि इस तरह की कोई भी शिकायत व्यापार मंडल को मिलती है तो व्यापार मंडल व्यापारी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए मजबूर होगा। इस अवसर पर अशोक कुमार जैन,  मुकेश गुप्ता, अनिल गुप्ता,  प्रशांत गुप्ता आदि लोग शामिल रहे हैं।


कोरोना वायरस से विश्व-युद्ध जीतेगा भारत – शकील खान
समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रवक्ता शकील खान ने समाजवादी पार्टी एवं मुस्लिम समाज के साथ-साथ झांसी महानगर के समस्त नगर वासियों से अपील करते हुए कहा कि हमारे देश में फैल रहे कोरोना वायरस के विकट संकट को देखते हुए, लोग अपने घरों पर ही रहें। साथ ही पुलिस व प्रशासन द्वारा समय-समय पर अवगत कराई जा रही सूचनाओं एवं चिकित्सकों द्वारा बताए गए नियमों-सुझावों का संकल्पित होकर पालन करें। इस दौरान पूर्व पार्षद अमित कुशवाहा, पं. राहुल मिश्रा, हनीफ़ मन्सूरी, अभिषेक सोनी उर्फ जैकी पहलवान आदि उपस्थित रहे।


सावधानी बरतना ही बीमारी का है इलाज
शहर कांग्रेस कमेटी के शहर अध्यक्ष अरविन्द वशिष्ठ ने कहा है कि वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण से सख्ती के साथ निपटने के लिए अपने घर पर ही रहें। सावधानी बरतना ही इस बीमारी का इलाज है। जब तक इस बीमारी पर पूरी तरह से काबू नहीं पा लिया जाता बताये जा रहे तरीकों को अमल में लायें। अपने हाथ बार-बार 20 सेकेण्ड तक अच्छी तरह से धोयें। बिना धोये हाथ अपने नाक ऑख और मुंह में न लगायें। छींक या खॉसी आने पर रूमाल या टिशू पेपर लगायें । जब बहुत आवश्यक हो तो घर से बाहर बाहर मास्क लगा कर निकलें। अनावश्यक किसी को अपने घर भी नहीं बुलायें। प्रशासन के द्वारा जारी किये जा रहे दिशा निर्देशों का सख्ती के साथ पालन करें।
जेल में कैदियों को वितरित किए मास्क
जेल में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय पटवारी एवं प्रदेश के वरिष्ठ व्यापारी नेता राजीव राय के नेतृत्व में आज जिला जेल में पहुंचकर जेल सुपरडेंट राजीव शुक्ला को 600 मास्क वितरित किए हैं। इस अवसर पर व्यापारी नेता राजीव राय एवं संजय पटवारी ने बताया कि जिला जेल में लगभग कई कैदी बंद है, उनको संक्रमण से बचाने हेतु व्यापारी नेताओं ने निर्णय लिया है कि उनको मास्क वितरित किए जाएं। कैदियों को सेनेटाइजर भी वितरित किए जाएंगे क्योंकि एक ही कैंपस में कैदी रहते है अगर कोई एक भी व्यक्ति संक्रमण से संबंधित आ गया तो यह बीमारी फैलने में देर नहीं लगी।
—————