समाचार झाँसी व अन्य

द न्यूज यूनिवर्स

झाँसी

21 अक्टूबर

हत्यारोपी गिरफ्तार, भेजा जेल
झाँसी। सीपरी बाजार थाने की पुलिस ने किशोर की हत्या के मामले में फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसे अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेजा गया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओ पी सिंह के निर्देश पर सीपरी बाजार पुलिस हत्यारोपी की तलाश में लगी हुई थी। सोमवार की सुबह सूचना मिली की मंडी भोजला के पास अंशुल की हत्या करने वाला आरोपी खड़ा है। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के ग्राम केशवपुर निवासी राजकुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया। मालूम हो कि सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के ग्राम केशवपुर निवासी राजकुमार सिंह ने अपने सगे भाई मुकेश राजपूत के पुत्र अंशुल राजपूत की 13 अक्तूबर को घर में लिवाकर हत्या कर दी थी। इसके बाद शव को घर के अंदर बक्से में छिपाकर भाग गया था। गिरफ्तार किए गए आरोपी को अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेजा गया।
———-
रिटायर्ड सीओ के खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज
झाँसी। आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में रिटायर्ड सीओ के खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज कर लिया गया।
मालूम हो कि भ्रष्टाचार निवारण संगठन ईकाई को एक गोपनीय पत्र मिला था। पत्र में कहा गया था कि झाँसी में पदस्थ रहे सीओ कल्याण सिंह ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित की है। उन्होंने झाँसी में भी अपना मकान बनवा लिया है। इस शिकायती पत्र की संगठन ने जांच शुरु की। जांच में मामला सही पाया गया। इस आधार पर भ्रष्टाचार निवारण संगठन ईकाई के निरीक्षक सुरेन्द्र सिंह ने कल्याण सिंह यादव निवासी लखनापुर थाना देवराहट जनपद कानपुर देहात व हाल सनफ्रान अशोक बैली तहसील सदर झाँसी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।
———–
नहर किनारे पर खड़ी कार में लाश मिली, हत्या
झाँसी। प्रेमनगर थाना क्षेत्र के नहर किनारे खड़ी मिली कार में एक युवक की लाश मिली है। धारदार हथियार से हत्या की गई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।
प्रेमनगर थाना क्षेत्र के नयागांव के पास से राजघाट नहर निकली है। सोमवार की सुबह गांव के प्रधान मुकेश कुमार वहां से निकल रहे थे, तभी उनकी नजर नहर किनारे खड़ी कार क्रमांक (यूपी93बीएफ-1865) पर गई। कार की सीट पर लाश पड़ी थी। इसकी सूचना मिलते ही प्रेमनगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। कुछ देर बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओ पी सिंह आदि अफसर मौके पर पहुंचे। सभी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। मौके पर आधार कार्ड व डेबिड कार्ड मिला। इस आधार पर उसकी शिनाख्त करने का प्रयास किया। आधार कार्ड पर विवेक उपाध्याय निवासी खालसा स्कूल सीपरी बाजार है। बाद में सोनिया उपाध्याय नामक महिला वहां पहुंची। उसने शव की पहचान की। महिला ने बताया कि यह शव उसके पति का है। पति रविवार की शाम से लापता थे। देर रात तक काफी खोजबीन की मगर पता नहीं चला था। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।
————
फोटो…..8,9
रेलवे स्टेशन के आरक्षण कार्यालय में लगी भीषण आग
झाँसी। रेलवे स्टेशन के आरक्षण कार्यालय में अचानक आग लग गई। जिससे वहां हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही रेलवे अफसर मौके पर पहुंचे। इसके पहले आग पर काबू पा लिया गया।
सोमवार की सुबह रेलवे स्टेशन के आरक्षण कार्यालय में स्थित सुपरवाईजर के कमरे से वहां धुआं निकलना शुरु हो गया। तभी वहां मौजूद लोगों की नजर धुआं पर गई। उन्होंने शोर मचाया। सूचना मिलते ही आरपीएफ, स्टेशन प्रबंधक व डिप्टीएसएस मौके पर पहुंच गए। कुछ देर बाद फायर बिग्रेड को सूचना दी। अग्निशमन यंत्र से आग को बुझाने का प्रयास शुरु कर दिया। फायर बिग्रेड जब तक रेलवे स्टेशन पहुंची। इसके पहले आग को बुझाने में सफलता मिल गई। आग लगने का कारण शॉट सर्किट बताया जा  रहा है। क्यों कि रात्रि में सुपरवाईजर के कमरे का एसी चल रहा था। तभी एसी से चिंगारी उठी और आग लग गई। सूचना मिलते ही सीनियर डीसीएम समेत अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये हैं। जहां मामले की जानकारी कर जांच के आदेश जारी कर दिये है।