समाचार झाँसी और आसपास

द न्यूज़ यूनिवर्स

झाँसी

8 अक्टूबर

सड़क दुर्घटनाओं में दो महिलाओं समेत तीन की मौत
झाँसी। अलग – अलग स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटनाओं में दो महिलाओं समेत तीन लोगों की मौत हो गई। इसकी सूचना पुलिस को दी गई।
शाहजहांपुर थाना क्षेत्र के ग्राम तालौड़ निवासी हरभजन की पत्नी प्रीति व निवाड़ी निवासी ममता सड़क हादसों में घायल हो गई। घायलों को उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया। यहां उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। सूचना पर गई पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। इसके अलावा महोबा के चरखारी क्षेत्र में रहने वाले शंकर लाल मोटर साइकिल पर सवार होकर रिश्तेदारी में जा रहा था। रास्ते में तेज गति से आ रहे वाहन ने मोटर साइकिल में जोरदार टक्कर मार दी जिससे वह घायल हो गया। उपचार के लिए उसे मेडिकल कालेज लाया गया। वहां उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।
——–
नशीला पाउडर समेत दो गिरफ्तार
झाँसी। नवाबाद थाने की पुलिस ने कानपुर चुंगी धर्मकांटा के सामने से दो युवकों को पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक कोतवाली थाना क्षेत्र के अलीगोल खिड़की दतिया गेट बाहर निवासी मोनू खान व फिरोज खान को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से 102-102 ग्राम पाउडर डाइजापाम बरामद किया गया। गिरफ्तार किए गए आरोपियों को अदालत में पेश किया। वहां से उन्हें जेल भेजा गया।
————
शराब बेचते एक युवक गिरफ्तार
झाँसी। कटेरा थाने की पुलिस ने कच्ची शराब बेचने के आरोप में एक युवक को पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक मोहल्ला सुरहीपुरा निवासी अखिलेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से दस लीटर कच्ची शराब बरामद की गई।
———–
पांच स्थानों पर चले डंडे व लाठियां
झाँसी। अलग – अलग स्थानों पर मामूली विवाद के चलते लाठी डंडे चले हैं। तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।
कोतवाली थाना क्षेत्र के उन्नाव गेट अंदर मोहल्ले में रहने वाले जितेन्द्र सिंह यादव ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह घर के बाहर खड़ा था, तभी दो लोग आए और उससे गाली गलौज की। मना करने पर उसकी पिटाई की। पुलिस ने भल्लू समेत दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। वहीं, बबीना थाना क्षेत्र के ग्राम बैदोरा निवासी वंदना ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि घरेलू विवादों के चलते ससुर व देवर आदि ने उसकी पिटाई की। पुलिस ने हरी सिंह, राजेश व अंगूरी देवी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। इसी तरह समथर थाना क्षेत्र के ग्राम लावन निवासी श्रीमती शांति देवी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि खेत पर चारा काटने को लेकर जानकी, वंदना व रोहित आदि ने डड़ों से उसकी पिटाई की। पुलिस ने सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।
उधर, टहरौली थाना क्षेत्र के ग्राम बमनुआं निवासी मोहित मिश्रा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह अपने दोस्तों से वार्तालाप कर रहा था, तभी यशनंदन लाठी लेकर आया और उसकी बेवजह पिटाई की। शोर मचाने पर गाली गलौज कर भाग गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। वहीं, रक्सा थाना क्षेत्र के ग्राम ढिकौली निवासी ज्वाला प्रसाद ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि पुरानी रंजिश के चलते रामकुमार, हरीशंकर, सतीश आदि ने उसकी बहू के साथ मारपीट की। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। इसी तरह जालौन के थाना चुर्खी निवासी योगेन्द्र सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि एरच थाना क्षेत्र के ग्राम खोड़न निवासी संजीव, राजीव, कोयल व श्रीमती गायत्री ने उसकी बहू की पिटाई की। पुलिस ने सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।
———-
दहेज की खातिर युवती प्रताड़ित, मुकदमा
झाँसी। दहेज की मांग पूरी न करने पर ससुरालियों ने एक युवती को प्रताड़ित किया। बाद में धमकी देकर घर से निकाल दिया। इसकी सूचना पुलिस को दी गई।
प्रेमनगर थाना क्षेत्र के स्कूलपुरा निवासी श्रीमती संगीता देवी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसकी शादी विजय कुमार से हुई है। शादी में उसके पिता ने हैसियत के अनुसार दहेज दिया। आरोप है कि शादी के बाद ससुरालियों ने उससे दहेज की मांग की। मांग पूरी न करने पर उसे प्रताड़ित किया। पुलिस ने विजय कुमार आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।
———-
मोबाइल फोन चुराकर भागा युवक पकड़ा
झाँसी। मकान से मोबाइल फोन चुराकर भाग रहे एक युवक को पकड़ लिया। इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया।
कोतवाली थाना क्षेत्र के अंदर ओरछा गेट मोहल्ले में रहने वाले सोनू ने पुलिस को सूचना दी कि वह घर पर था, तभी एक युवक आया और घर से मोबाइल फोन चुराकर भागने लगा। बाद में उसे पकड़ लिया। इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। यहां आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस के मुताबिक अंदर ओरछा गेट मोहल्ले में रहने वाले शाहरुख खान को गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से सैमसंग मोबाइल फोन व 28 हजार कैश बरामद किया गया।