समाचार झाँसी

द न्यूज़ यूनिवर्स

झाँसी

7 अक्टूबर


यादव समाज ने की निष्पक्ष जांच की मांग
झाँसी। अखिल भारतीय यदुवंशी महासभा के मंडल अध्यक्ष प्रदीप यादव टाडा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने उप पुलिस महानिरीक्षक से मुलाकात कर ज्ञापन दिया। ज्ञापन के माध्यम से प्रतिनिधिमंडल ने करगुंवा खुर्द निवासी पुष्पेन्द्र यादव की निष्पक्ष जांच की मांग की। डीआईजी ने आश्वासन दिया कि उक्त मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाएगी।
मंडल अध्यक्ष प्रदीप यादव ने कहा कि पुष्पेन्द्र के खिलाफ कोई भी आपराधिक मामले नहीं था। इसके बावजूद उसका फर्जी एनकाउंटर दिखाकर हत्या की गई। यह लोकतंत्र की हत्या है। वहीं, जिलाध्यक्ष भवानी सिंह यादव ने कहा कि दोषियों पर शीघ्र ही मुकदमा दर्ज होना चाहिए। साथ ही उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए, अगर हत्यारोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज  नहीं होता है तो यदुवंशी महासभा आंदोलन के लिए बाध्य होगा। इस अवसर पर अर्जुन यादव, जवाहर सिंह भूरे, बलवान सिंह यादव, रवि पाल सिंह, मोनू यादव, देवेन्द्र यादव, धर्मसिंह यादव, मदन यादव, अमित यादव, सुमित यादव, बृजेन्द्र यादव, इंदर सिंह यादव, राजकुमार यादव, सी एल यादव आदि लोग शामिल रहे हैं।
————-
आपसी विवाद के चलते झगड़ा
झाँसी। मामूली विवाद के चलते तीन स्थानों पर झगड़ा हो गया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया।
कोतवाली थाना क्षेत्र के बड़ागांव गेट बाहर मोहल्ले में रहने वाली रचना ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसकी पुत्री घर के बाहर खड़ी थी, तभी दो लोग आए और पुत्री से गाली गलौज की। मना करने पर पिटाई की। पुलिस ने देव व अनवर ठाकुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। वहीं, प्रेमनगर थाना क्षेत्र के स्कूलपुरा निवासी विनोद कुमार ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि नीरज, पातीराम व अंकुर ने गाली गलौज कर उसकी पिटाई की। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। उधर, ककरबई थाना क्षेत्र के ग्राम ढुमरई निवासी महेन्द्र सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह खेत पर गया था,तभी विपक्षियों ने उसके भाई से गाली गलौज की। मना करने पर पिटाई की। पुलिस ने मोहित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।
—–
हारजीत की बाजी लगाते चार गिरफ्तार
झाँसी। बबीना थाने की पुलिस ने हारजीत की बाजी लगाते समय चार लोगों को पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक आरा मशीन के पास से भेल निवासी पप्पू रैकवार, छोटेलाल, मोहनलाल व नरेश को गिरफ्तार कर लिया। सभी के पास से पांच हजार कैश व ताश के पत्ते बरामद किए हैं।
———–
गांजा व कैश बरामद
झाँसी। सदर बाजार थाने की पुलिस ने हैवट मार्केट के पास से मढ़िया मोहल्ले में रहने वाले मनोज आर्य उर्फ पप्पी को गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से 270 ग्राम गांजा व 120 कैश बरामद किया गया।
———–
दहेज की खातिर युवती प्रताड़ित
झाँसी। दहेज की मांग पूरी न करने पर ससुरालियों ने एक युवती को प्रताड़ित किया। बाद में धमकी देकर घर से निकाल दिया। इसकी सूचना पुलिस को दी गई।
सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के मसीहागंज मोहल्ले में रहने वाले केशव सोनी की लड़की नैंसी सोनी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसकी शादी राजस्थान के कोटा क्षेत्र में रहने वाले दुर्गेश कुमार से हुई है। शादी में उसके पिता ने हैसियत के अनुसार दहेज दिया। आरोप है कि शादी के बाद ससुरालियों ने दहेज की मांग की। मांग पूरी न करने पर उसे परेशान किया। आरोप है कि गर्भपात भी करवा दिया। पुलिस ने दुर्गेश सोनी, रमेश कुमार, श्रीमती आस्ता, अविनाश, केशव व शिवम आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।
—–
चोरी की योजना बनाते तीन गिरफ्तार
झाँसी। सीपरी बाजार थाने की पुलिस ने आर्य कन्या इंटर कालेज के पास चोरी की योजना बनाते समय तीन लोगों को पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक नवाबाद थाना क्षेत्र के आतियां तालाब के पास रहने वाले राजकुमार उर्फ उस्ताद, तालबेहट के कड़ेसरा कला निवासी नितिन उर्फ निक्की व टीकमगढ़ क्षेत्र में रहने वाले अक्षय प्रताप को गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से एक गैस सिलेंडर, चांबी का गुच्छा, गैस कटर आदि सामग्री बरामद की गई है।