समाचार झाँसी और आसपास

द न्यूज़ यूनिवर्स

झाँसी

10 सितंबर

————-
कार के तोड़े शीशे और अब मांगे 50 हजार रुपए
झाँसी। सीपरी बाजार थाना क्षेत्र दबंगों ने हमला करते हुए पहले मारपीट की। इसके बाद कार के शीशे तोड़े और अब रंगदारी मांगी जाने लगी। जिसकी शिकायत थाने की पुलिस से की गई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर कार्यवाही की। 
सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के मिशन कम्पाउंड निवासी विगत चतुर्वेदी विगत दिव कार से निरंकारी भवन के पास से गुजर रहा था। तभी सौरभ यादव अपने 4 से 5 अज्ञात लोगों के साथ वहां पहुंचा और उसे रोक लिया। इसके बाद लाठी-डंडो से हमला करते हुए उसकी कार क्रमांक यूपी 93 बीडी 1869 के शीशे तोड़ डाले। इसके बाद 50 हजार रुपयों की रंगदारी मांगी जाने लगी। जब इंकार किया तो मारपीट कर धमकाते हुए वह भाग गया। जिसकी शिकायत पीड़ित ने थाने की पुलिस से की। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
—————


मासूम बच्चे ने तोड़ा दम
झाँसी। मेडिकल कालेज में पैदा होते ही मां की गोद में बच्चे ने दम तोड़ दिया। मौत को संदिग्ध मानते हुए पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कालेज में प्रसूति वार्ड में एक महिला ने दो दिन पहले बच्चे को जन्म दिया था। बच्चे की अचानक मौत हो गई। यह देख वहां हड़कम्प मच गया। आनन-फानन में बच्चे को वहां से हटाकर पोस्टमार्टम घर भिजवा दिया। इससे पहले मामला तूल पकड़ता मेडिकल कालेज के एक कर्मचारी ने बच्चे के पिता की मदद से उस बच्चे को वहां से भी हटवा दिया। कर्मचारी ने ऐसा क्यों किया, यह तो उससे बेहतर कोई नहीं जानता है। फिलहाल पिता बच्चे को लेकर भटकता नजर आया। वहीं बताया जा रहा है बच्चे की मां मानसिक रुप से विक्षिप्त है। जिस कारण आशंका जताई जा रही है कि बच्चे को खिलाते समय यह हादसा हुआ है।
—————–


उपचार के दौरान सेवानिवृत्त पुलिस कर्मचारी की मौत
झाँसी। मेडिकल कालेज में इलाज करा रहे सेवानिवृत पुलिसकर्मी की मौत हो गई। वह पिछले दिनों से बीमार चल रहा था। वहीं मृतक की मौत को संदिग्ध मानते हुए पुलिस ने पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
हमीरपुर जिले के राठ थाना क्षेत्र में एमएल वर्मा सेवानिवृत पुलिसकर्मी है। एमएल वर्मा का बेटा आरके वर्मा मध्य प्रदेश के छतरपुर जिला अस्पताल में डॉक्टर है। आरके वर्मा के अनुसार उसके 80 वर्षीय पिता की पिछले दिनों तबियत खराब हो गई थी। जिस कारण उसे उपचार के लिए झाँसी के एक प्राईवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां हालत गम्भीर होने के कारण मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 
————–


सांप ने किसान को डसा, मौत, नाती ने मौत का बदला
झाँसी। खेत की रखवाली कर रहे किसान को सांप ने डस लिया। यह देख पास में सो रहे नाती ने सांप का पत्थर से कुचलकर मार डाला। किसान को उपचार को झांसी मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान किसान की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्यवाही शुरु कर दी है।
जालौन के ग्राम माड़री में रहने वाले 70 वर्षीय रामरतन पाल अपने खेत में तिली और पिपरमेंट बोए हुए है। रामरतन पाल विगत दिवस अपने नाती महराज के साथ खेत की रखवाली करने के लिए गया हुआ था। जहां सांप ने उसे डस लिया। यह देख नाती महाराज ने सांप को पत्थरों से कुचल कर मार डाला। इसके बाद परिजनों को सूचित किया। जिस पर परिजनों ने क्षेत्र में पहले झाड़-फूक कराई। इसके बाद उसे उपचार के लिए उरई जिला अस्पताल ले गये। जहां से झांसी मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया। यहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 
—————–