हाइवे पर हत्या व लूट के आरोपी गिरफ्तार ,अन्य समाचार

द न्यूज़ यूनिवर्स

झाँसी

9 सितंबर
हाइवे लुटेरे दबोचे गए, असलहा बरामद
झाँसी। झाँसी-कानपुर हाइवे पर ट्रक चालक की हत्या कर लूटपाट की वारदात को अंजाम देने वाले चार बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से हत्या में प्रयुक्त किया गया तमंचा भी बरामद किया गया। यह गिरोह काफी दिनों से हाइवे पर लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दे रहा था। गिरफ्तार किए गए चारों बदमाशों को अदालत में पेश किया। वहां से उनको जेल भेजा गया।
पुलिस लाइन सभागार कक्ष में पत्रकारों को जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओ पी सिंह ने बताया कि 29 जुलाई 2019 को हाइवे पर ट्रक चालक की हत्या कर कैश लूट की वारदात हुई थी। इस घटना को गंभीरता से लिया गया था। हाइवे पर स्थित थाना प्रभारियों को हाइवे पर लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने वाले बदमाशों के खिलाफ अभियान चलाने के निर्देश दिए थे। इसके अलावा हाइवे पर बने ग्रामीणों को भी सतर्क किया गया था। एसएसपी के मुताबिक पूंछ थाने की पुलिस टीम के साथ हाइवे पर मौजूद थी, तभी सूचना मिली कि सेसा के पास बदमाशों द्वारा ट्रक लूटने का प्रयास किया था। वह बदमाश महाराजगंज ढेरी जाने वाले मोड़ पर पेड़ के नीचे हाइवे किनारे खड़े हैं। वह वाहन का इंतजार कर रहे हैं। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर चारों बदमाशों को पकड़ लिया। थाना लाकर उनसे पूछताछ की। पूछताछ के दौरान कई घटनाएं स्वीकार की है। एसएसपी के मुताबिक महोबा के थाना पनवाड़ी के ग्राम मारगपुरा निवासी पवन यादव, बलवीर यादव, महोबा के महोबंठ के ग्राम नैपुरा निवासी संजय शर्मा व गुरसरांय थाना क्षेत्र के मातवाना मोहल्ले में रहने वाले विक्की उर्फ शिवम यादव को गिरफ्तार कर लिया। पवन यादव के पास से एक तमंचा व तीन कारतूस बरामद किए हैं। इस अवसर पर एसपी देहात राहुल मिठास उपस्थित रहे।

सवारी बनकर बैठे थे ट्रक में, चालक को गोली मारकर लूटा था कैश
पकड़े गए बदमाशों ने बताया कि 29 जुलाई की शाम वह लोग मेडिकल कालेज के पास स्थित हाइवे पर खड़े थे, तभी ट्रक क्रमांक (यूपी92जे-3583) निकल रहा था। इसमें कैला लदा हुआ था। चालक को हाथ देकर ट्रक को रोक लिया था और कहा था कि उन्हें उरई तक जाना है। पैसों की बात भी हो गई थी। मोंठ के पास उनकी योजना बनाई थी कि चालकों की हत्या कर ट्रक को लूटकर ले जाएंगे। योजना के तहत उन्होंने ट्रक चालक धर्म सिंह निवासी औरैया व कानपुर निवासी नूर आलम को गोली मारकर दी थी जिससे दोनों लोग घायल हो गए थे। इसके बाद दोनों से करीब 30 हजार कैश लूट लिया था। एट प्लाजा के पहले पता चला कि पुलिस ट्रकों की जांच कर रही है तो उन्होंने ट्रक को बैक किया और सिकन्दरा के पास मोंठ की ओर जाने वाले सड़क किनारे ट्रक को छोड़कर भाग गए थे। पुलिस का कहना है कि घायलों को मेडिकल कालेज लाया गया था। यहां चालक धर्म सिंह की मौत हो गई थी। इस मामले में कालपी निवासी जावेद अहमद ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ पूंछ थाने में दफा 394, 302,307,201 के तहत मुकदमा दर्ज कराया था।
—————
बालू खनन करते पकड़ा ट्रैक्टर
झाँसी। प्रेमनगर थाने की पुलिस ने बालू खनन करते समय एक ट्रैक्टर को पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक सदर बाजार थाना क्षेत्र के ग्राम भगवंतपुरा निवासी मोहन यादव और बरुआसागर निवासी बाल चंद्र को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के खिलाफ बालू खनन करने का मुकदमा दर्ज कर लिया।
———-
शादी को मना करने पर धमकाया
झाँसी। शादी करने को मना करने पर दो युवकों ने एक युवती से गाली गलौज की। इसके बाद विपक्षी धमकी देकर चले गए।
सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के सेवाराम कालोनी में रहने वाले एक व्यक्ति ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसकी लड़की कालोनी के पास खड़ी थी, तभी दो युवक आए। इनमें एक युवक ने लड़की से शादी करने के लिए कहा। मना करने पर लड़की से गाली गलौज की। इसके बाद विपक्षी धमकी देकर चले गए। पुलिस ने नंदनपुरा निवासी शिवम यादव आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।
————
तमंचा समेत एक गिरफ्तार
झाँसी। टोड़ीफतेहपुर थाने की पुलिस ने तमंचा रखने के आरोप में एक युवक को पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक ग्राम एवनी निवासी विक्रम सिंह को गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से 315 बोर का तमंचा व दो कारतूस बरामद किए हैं।
———
तीन स्थानों पर झगड़ा, मुकदमा
झाँसी। आपसी विवाद के चलते तीन स्थानों पर झगड़ा हो गया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया.
मऊरानीपुर के  ग्राम टकटौली निवासी नंदू कुशवाहा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि रंजिश के चलते काशीराम आदि ने उसकी पिटाई की। इसके बाद विपक्षी धमकी देकर चले गए। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। वहीं, लहचूरा थाना क्षेत्र में रहने वाले राजेश ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि गांव में रहने वाले मलखान ने उसकी पत्नी व मां से गाली गलौज की। मना करने पर पिटाई की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। इसके अलावा बड़ागांव थाना क्षेत्र के गांधी नगर निवासी काजल ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह बाजार से घर लौट रही थी, तभी रास्ते में रोककर देशराज व चतुर सिंह से गाली गलौज की। मना करने पर पिटाई की। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।
————
झगड़ा करते दो गिरफ्तार
झाँसी। लहचूरा थाने की पुलिस ने जमीनी विवाद को लेकर झगड़ा करते समय दो लोगों को पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक जितेन्द्र कुमार अहिरवार और मलखान अहिरवार को गिरफ्तार कर लिया। दोनों का दफा 151 के तहत चालान किया गया।
————-