दस की अकाल मौत

दस की अकाल मौत

सड़क हादसे, झुलसने, जहर खाने से गई जान

झाँसी। अलग – अलग स्थानों पर दस लोगों की अकाल मौत हो गई। जिसमें सड़क हादसे, आग से जलने, जहर खाने व छत से गिरने पर हुई मौत शामिल है। मृतकों में महिला व पुरुष है।

 

सड़क दुर्घटना में तीन की मौत

बड़ागांव थाना क्षेत्र के ग्राम पालर निवासी मेहरवान सिंह चौकीदार के पद पर कार्यरत था। बीती रात वह ड्यूटी जा रहा था। जब वह मोटर साइकिल पर सवार होकर पैरा मेडिकल कालेज के पास पहुंचा, तभी अज्ञात वाहन ने मोटर साइकिल में जोरदार टक्कर मार दी जिससे वह घायल हो गया। उपचार के लिए उसे मेडिकल कालेज लाया गया। वहां उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं, बबीना थाना क्षेत्र के भेल निवासी कृष्ण गोपाल मोटर साइकिल पर सवार होकर भेल से झाँसी आ रहा था। हंसारी के पास तेज गति में आ रहे ट्रक ने मोटर साइकिल में टक्कर मार दी जिससे उसकी मौत हो गई। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। इसके अलावा पंजाब के भटिन्डा निवासी सुरजीत सिंह आर्मी में जवान के पद पर कार्यरत था। सोमवार को टैंकर से प्रशिक्षण कर रहे थे, तभी टैंकर की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

 

जहर से गई दो की जान

दतिया के थाना जिगना के ग्राम सिकन्दरा निवासी मुन्नालाल की पुत्री ज्योति देवी ने घरेलू विवादों के चलते विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया। वहां उसकी मौत हो गई। इसी तरह छतरपुर के ग्राम सरवई निवासी रामसेवक ने दवा के धोखे कीटनाशक दवा का सेवन कर लिया। उपचार के दौरान उसने मेडिकल कालेज में दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

 

आग ने तीन को लीला

प्रेमनगर थाना क्षेत्र के नगरा निवासी मनीराम यादव की पुत्री पिंकी की शादी तालबहेट के ग्राम टिकरिया निवासी बालकृष्ण यादव से हुई थी। शादी के बाद वह मायके आकर रहने लगी थी। यहां पर मनीराम का अपने पुत्र से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। यह विवाद पिंकी सहन नहीं कर सकी और कमरे में जाकर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा ली जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं, लहचूरा थाना क्षेत्र के ग्राम धमनापायक निवासी तुलसीदास की पत्नी प्यारीबाई खाना बना रही थी। साड़ी में लगी आग से वह झुलस गई। झुलसी हालत में उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया। वहां उसने दम तोड़ दिया। इसके अलावा उल्दन थाना क्षेत्र के सतपुरा निवासी मुस्कान भी चाय बनाते समय झुलस गई। उपचार के दौरान मुस्कान ने भी दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

 

छत से गिरकर अधेड़ की मौत

महोबा के ग्राम पस्वारा निवासी भवानी दीन छत पर सामान लेने जा रहा था। अचानक जीने से पैर फिसलते समय वह नीचे गिरकर घायल हो गया। उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया। वहां उसकी मौत हो गई। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया।

 

मृत अवस्था में मिला टेलर

सदर बाजार थाना क्षेत्र में रहने वाला मदनमोहन सक्सेना टेलर था। वह दुकान के ऊपरी हिस्से में बने कमरे में रहता था। मंगलवार की सुबह वह कमरे से बाहर नहीं आया तो लोगों को शक हुआ। वह लोग ऊपर गए तो मदन गोपाल कमरे में मृत अवस्था में पड़ा था। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।